वाराणसी। पूर्व मंत्री एवं शहर दक्षिणी विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने गुरुवार को पितृकुंड वार्ड में मिनी नलकूप का उद्घाटन किया। उक्त नलकूप के संचालन होने से लगभग 200 घरों में पेयजल की समस्या का समाधान हो गया। प्रत्येक घर में अब शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी।

इस अवसर पर विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि दक्षिण विधानसभा में 2017 से अब तक 80 छोटे एवं बड़े ट्यूबेल का अधिष्ठापन किया जा चुका है, जिससे आज क्षेत्र के निवासियों को हर जगह शुद्ध जल प्राप्त हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में सरकार का संकल्प है कि प्रत्येक व्यक्ति को बुनियादी जरूरत की हर चीजें उपलब्ध हो और पानी तो जीवन का आधार है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के पहले वाराणसी में पानी के लिए लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य होते थे। आज सभी को शुद्ध जल की अनेक योजनाओं के माध्यम से आपूर्ति की जा रही है।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष गोपाल गुप्ता, पार्षद अमरेश गुप्ता, पार्षद संजय केशरी, पार्षद मनीष गुप्ता, पार्षद श्रवण गुप्ता, पार्षद अनंतराज गुप्ता, पार्षद इंद्रेश सिंह, समेत तमाम कार्यकर्ता व क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *