रिपोर्ट उपेन्द्र कुमार पांडेय, आजमगढ़ 

आजमगढ़।श्री शिवा महा- विद्यालय आजमगढ़ में शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया ।

सर्वप्रथम राधाकृष्णन जी के चित्र पर अतिथियों द्वारा माल्यार्पण किया गया। महाविद्यालय के शिक्षकों ने आज दिन की महत्ता और राष्ट्र एवं ज्ञान-विज्ञान के प्रख्यात शिक्षाविद डॉ राधाकृष्णन जी के महान योगदान को रेखांकित किया। मंगलवार को शिक्षक दिवस के पूर्व अवसर पर महाविद्यालय में क्विज(सामान्य ज्ञान), निबंध और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में इंटरमीडिएट कॉलेज कप्तानगंज के अमन राजभर, राधिका मौर्य, श्री बृजपाल सिंह इंटर कॉलेज तेरही के तृप्ति गौड़ महाविद्यालय के छात्र सरवन कुमार, सत्यम् मौर्य और अंकिता सिंह प्रथम रहे।

प्राचार्य प्रो. संत कुमार यादव ने अभ्यागत इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रबंधक शअखिलेश सिंह और मो. अहमर (समाजसेवी) को अंगवस्त्रम भेंटकर सम्मानित किया।

अंत में प्राचार्य, प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ दिनेश राय, प्रबंधक श्री अमित मिश्र, इंटरमीडिएट कॉलेज कप्तानगंज के प्रबंधक ने अपने-अपने उद्बोधन में शिक्षक दिवस की उपादेयता पर प्रकाश ड़ालते हुए छात्रों को हमेशा नया सीखते रहने हेतु प्रेरित किया। महाविद्यालय प्रांगण में सभी प्राध्यापकगण एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी, छात्र-छात्राएं धैर्यपूर्वक उपस्थित रहें।

मंच का संचालन डॉ आदेश मिश्र एवं सुश्री आशिया बानो ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *