वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविन्द्र जायसवाल ने शनिवार को फुलवरिया फोरलेन व नटीनियादाई मंदिर से शिवपुर तक स्थलीय दौरा कर सड़कों की स्थिति देखी। उन्होंने सेतु निगम के अभियंता को फुलवरिया फोर लेन सड़क के शेष निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर एक माह के अंदर पूर्ण कराकर मार्ग को सुगम यातायात हेतु चालू कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि फुलवरिया फोर लेन से संबंधित सभी सर्विस मार्गों के निर्माण एवं मरम्मत हेतु शासन स्तर से धनराशि उपलब्ध कराया गया है, इसे भी तत्काल को दुरुस्त कराया जाए।

मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने निरीक्षण के दौरान लहरतारा-मंडुवाडीह सड़क निर्माण के दौरान अपेक्षाकृत काफी ऊंची बनाये जा रहे नाली निर्माण को 15 इंच ऊंची बनाए जाने का निर्देश दिया। जिससे ऊंची नाली होने से आसपास के कॉलोनियो में बरसात का पानी भरने न पावे और आवागमन भी सुलभ रहे। इसके साथ ही उन्होंने सीवर एवं पानी के निकासी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने का भी निर्देश दिया।नटीनियादाई-शिवपुर मार्ग के निरीक्षण के दौरान शिवपुर अंदरपास के पास सहित इस मार्ग पर कई स्थान पर सड़क क्षतिग्रस्त होने पर उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल मरम्मत कराए जाने का पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि यह मार्ग कुछ वर्ष पूर्व ही वीडीए द्वारा सीसी बनाया गया है, संपूर्ण मार्ग के निर्माण की आवश्यकता नहीं है। जहां पर सड़क क्षतिग्रस्त है, उसे तत्काल मरम्मत कर सुगम यातायात के लिए जनसामान्य को सुलभ कराये।

बताते चले कि शुक्रवार को बैठक में समीक्षा के दौरान पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़को के गड्ढामुक्ति के लिए नटनिया माई मंदिर से शिवपुर बाईपास तक दो वर्ष पूर्व विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए गए सीसी रोड मार्ग के लिए प्रस्ताव बनाए जाने पर मंत्री रविंद्र जायसवाल ने गहरी नाराजगी जताते हुए उच्चाधिकारियों, पीडब्ल्यूडी के अभियंता के साथ आज शनिवार को स्वयं मौके पर जाकर सड़क की स्थिति देखने की हिदायत देते हुए कहा था कि कुछ वर्ष पूर्व बनाए गए सीसी रोड को पुनः निर्माण कराए जाने की आवश्यकता नहीं है। जहां कहीं भी सड़क क्षतिग्रस्त हो यदि उसके मरम्मत से लोगों को सुविधा मिल सकती है, तो बिनावजह पुनः सड़क निर्माण कराये जाने से जहा सरकारी पैसे का दुरुपयोग होगा, वही इस कारण समस्या के समाधान हेतु लोगो को इन्तेजार नहीं कराया जा सकता।

गौरतलब हैं कि फुलवरिया फोर लेन व शिवपुर से नटीनियादाई तक सड़क निर्माण की क्षेत्रवासियों द्वारा बार-बार शिकायत मिलने पर की जनहित व गुणवत्ता के अनुरूप नहीं बनाया गया है, को संज्ञान लेकर मंत्री रविंद्र जायसवाल ने शनिवार को निरीक्षण उच्च स्तरीय जांच कमेटी अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) आलोक कुमार वर्मा, पीडब्ल्यूडी सहायक अधिशाषी अभियंता एम0के0 नायक व राज्य सेतु निगम एस के निरंजन के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि सड़क निर्माण में लापरवाही में जो भी अधिकारी सम्मिलित होगा उस पर ऊपर कार्यवाही अवश्य की जायेगी।

इस मौके पर पार्षद लहरतारा संजू सरोज, पार्षद तरना रोहित मिश्रा, मंडल अध्यक्ष सिद्ध नाथ शर्मा, रतन मौर्या, पार्टी पादाधिकारी राकेश जायसवाल, सत्यप्रकाश जायसवाल पवन गुप्ता, शीतला उपाध्याय, पूर्व पार्षद तेजू सोनकर, बिनु पाण्डेय आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *