बीएससी कृषि में एक सीट पर 14 दावेदार

 

वाराणसी। यूपी कालेज में नये सत्र में स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा दस जुलाई से होगी। बीएससी कृषि में दाखिला के लिए छात्रों में मांग अधिक है। बीएससी कृषि में दाखिला के लिए 165 सीटों के लिए 2200 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। एक सीट के लिए करीब 14 अभ्यर्थियों की दावेदारी होगी।

प्राचार्य प्रो.धर्मेन्द्र कुमार सिंह के अनुसार प्रवेश परीक्षा दो पाली में आयोजित होगी। पहले दिन‌ प्रथम पाली में बीए और द्वितीय पाली में एमएससी भौतिक विज्ञान और वनस्पति विज्ञान की प्रवेश परीक्षा होगी। 11जुलाई को प्रथम पाली में बीएससी (गणित) और द्वितीय पाली में एमएससी जन्तु विज्ञान,एमए/एम एससी (गणित),

,12 को बीकाम और दूसरी पाली में एमएससी कृषि,13 जुलाई को प्रथम पाली में बीएससी (जीव विज्ञान) और दूसरी पाली में एमएससी रसायन विज्ञान/ एमकाम और 14 जुलाई को बीएससी कृषि की प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। प्राचार्य प्रो. सिंह के अनुसार पीजी में प्राचीन इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल, हिन्दी, राजनीति शास्त्र, समाजशास्त्र और सांख्यिकी में दाखिला के लिए कम आवेदन होने के कारण इन विषयों की प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *