वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल एवं आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’ ने बुधवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे के दौरान अब तक किए गए तैयारी की समीक्षा की। मंत्रीद्वय ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि पूरे शहर में साफ-सफाई एवं प्रकाश की व्यवस्था के साथ ही साथ सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। कार्यक्रम के दौरान आम जनमानस के लिए सुगम यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाने हेतु पुख्ता ट्रैफिक प्लान बना लिया जाए। जिससे लोगों के आवाग़मन में सुविधा हो।

मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कार्यक्रम स्थल एवं उसके आसपास के मार्गों को भी चेक कर लिए जाने तथा जहां कहीं भी मरम्मत की आवश्यकता हो उसे तत्काल कराए जाने का निर्देश दिया। कार्यक्रम स्थल पर आने वाली वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था समुचित तरीके से कराए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने लटकती विद्युत तारों को दुरुस्त कराए जाने के साथ ही सड़क के किनारे किए जा रहे बैरिकेटिंग को समुचित तरीके से कराये जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में कमिश्नर कौशल राज शर्मा, पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, एडीएम सिटी आलोक कुमार वर्मा,एडीएम फाइनेंस बंदिता श्रीवास्तव आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *